10 दिनों में Terra ने दिए 100% के रिटर्न Solana और Cardano को छोड़ा पीछे

2-3 महीनो से क्रिप्टो मार्किट में ज्यादा उछाल देखने को नहीं मिला है मार्किट में कोई न कोई ऐसी खबर आ ही जाती है जिससे बिटकॉइन और बाकी क्रिप्टोकरेंसी का मूल्य और ज्यादा गिरने लगता है.

परन्तु इस गिरावट में Terra ने सभी को हैरान करके रख दिया है हालाँकि बाकी क्रिप्टो के साथ Terra में भी गिरावट देखने को मिली थी परन्तु 21 Feb के बाद से Terra ने तेजी पकड़ी और अभी तक वो 100% से ज्यादा तक ऊपर आ चुकी है, जिसके कारण इसके निवेशक काफी ज्यादा खुश है.

इसके साथ ही Terra ने Solana और Cardano को पीछे छोड़ दिया है और अब यह दुनिया की टॉप क्रिप्टोकरेंसी में 7वे नंबर पर आ चुकी है, इस आर्टिकल को लिखते समय Terra $90 के आस पास ट्रेड कर रहा है.

यूक्रेन रूस के युद्ध के दौरान Terra ने यूक्रेन की मदद करने के लिए डोनेशन दिया है जिसको देख कर बाकी क्रिप्टो प्रोजेक्ट भी यूक्रेन की मदद कर रहे है, यह एक कारण हो सकता है Terra की कीमत के बढ़ने का. वही अभी Luna जो Terra ब्लॉकचैन का स्टेबल कॉइन है उसने घोसणा की है वो $1Billion के बिटकॉइन रिज़र्व बना रहे है जिसके लिए उन्होंने अभी फंडिंग उठाई है.

एक रिपोर्ट के अनुसार यह डील Terra की स्थिरता के लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण थी इसके कारण UST की डिमांड बढ़ सकती है और अगर UST की डिमांड बढ़ी तो उसके कारण LUNA की सप्लाई कम हो सकती है और अगर सप्लाई कम हो गई तो LUNA की कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

यह भी पढ़ें: यूक्रेन की सरकार ने दान में मांगे क्रिप्टो, कुछ ही घंटे में $13.7 Million से भी ज्यादा के क्रिप्टो हुए प्राप्त

Coingecko की रिपोर्ट के अनुसार UST की मार्किट कैप एक साल में $300 Million से बढ़कर $12 Billion तक पहुंच गई और अभी यह और बढ़ेगी, कई विश्लेषक का मानना है की ये Tether, USDC को कड़ा मुकाबला दे सकती है.

An aspiring BCA student formed an obsession with Blogging, SEO, Digital Marketing, and Programming.

Leave a Comment